बद्रीनाथ की दुल्हनिया : बेदम कहानी की झलक लेकर आया ट्रेलर

50659-aijnqjhdev-1486039373मुंबई, N.I.T : ट्रेलर की पहली और सबसे खास बात है अमीन सायानी की आवाज. एक लाइन की यह उद्घोषणा ट्रेलर को एक बेहतरीन शुरूआत देती है. यह आवाज उन छोटे-छोटे शहरों की ओर इशारा करती है जो रेडियो सीलोन या विविध भारती के साथ जुगलबंदी करते विकसित हुए हैं और जहां से रेडियो अभी भी पूरी तरह से गायब नहीं हुआ है. फिल्म इन शहरों के इसी मिजाज को भुनाते हुए बनाई गई लगती है. इस जानदार परिचय के बाद रही-सही कसर रंग-बिरंगा संगीतमय ट्रेलर पूरी कर देता है.

यह फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ की अगली कड़ी कही जा रही है. लेखक और निर्देशक शशांक खेतान के साथ-साथ स्टार कास्ट भी दोहराई गई है. ट्रेलर बताता है कि फिल्म की कहानी भले ही हम्प्टी… जैसी हो लेकिन उसका मिजाज एकदम अलग है. किरदार जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं उससे अंदाजा लगता है कि फिल्म में पूर्वी उत्तर प्रदेश या बिहार के किसी शहर की प्रेमकहानी देखने को मिल सकती है.

Play

वरुण धवन का किरदार बद्रीनाथ बंसल जहां किसी कस्बेनुमा शहर का कम पढ़ा-लिखा उजड्ड सा नौजवान लग रहा है वहीं आलिया भट्ट बतौर वैदेही त्रिवेदी, उसी छोटे शहर की बड़े सपने देखने वाली लड़की बनी हैं. इससे मिलता-जुलता ही काफी कुछ हम हम्प्टी… में देख चुके हैं. इसलिए इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में नई कहानी की उम्मीद पहले ही छोड़ी जा सकती है. ट्रेलर में आलिया के किरदार का शादी से इंकार करने का तरीका और उन्हें कुछ नई तरह की बातें करते देख थोड़ा उत्साह जरूर बढ़ जाता है. संभव है फिल्म छोटे शहर की बदलती सोच और व्यवहार की झलक मनोरंजक तरीके से दिखाने वाली हो.

बद्रीनाथ बनकर वरुण धवन एकदम सहज लग रहे हैं. एक दृश्य में आलिया से अपनी स्मार्टनेस का बखान करते हुए तो वे किसी कस्बाई कॉलेज के छात्र ही लगते हैं. वरुण पर शुरूआत से ही गोविंदा की नकल करने का आरोप लगता रहा है. हालांकि इस फिल्म की झलक से लग रहा है कि इसबार लोगों की यह शिकायत दूर होने वाली है क्योंकि झलकियों में वरुण गोविंदा की तरह बनने के बजाय उस किरदार के साथ एकमेक होने की कोशिश करते दिख रहे हैं. कॉमेडी में जहां उनकी टाइमिंग कमाल है, वहीं गंभीर दृश्यों में भी खासे प्रभावशाली लग रहे हैं.

ट्रेलर में आलिया अलग-अलग रूपों में नजर आ रही हैं. उन्हें कई तरह के एक्सप्रेशन देते देखकर लग रहा है कि फिल्म में उनके करने के लिए काफी कुछ होगा. स्थानीय भाषा को उन्होंने भी बखूबी पकड़ा है और ट्रेलर में कहीं पर भी बनावटी नहीं लगी हैं.

ट्रेलर देखकर अंदाजा लगता है कि फिल्म प्रेम में आत्मसम्मान बचाने के साथ एक-दूसरे से इज्जत पाने के संघर्ष की कहानी बताने वाली है. फिल्म को हम्प्टी… की अगली कड़ी कहे जाने के कारण फिल्म के अच्छी या बुरी होने की उम्मीद आधी-आधी बंट गई है. हालांकि ट्रेलर नए ट्रीटमेंट के साथ एक जानदार कॉमिक-रोमांस दिखाने का दम भर रहा है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि यह बेदम कहानी की झलक लेकर आया ट्रेलर है जो अपने अंदाज और मिजाज से लुभाता है. लेकिन फिल्म क्या लेकर आएगी यह 10 मार्च को ऱिलीज के साथ ही पता चलेगा.

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

CONTACT US

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Sending

Designed by Krypton Technology

Log in with your credentials

Forgot your details?