IND vs BAN LIVE: बांग्लादेश की पहली पारी 388 रन पर सिमटी

virat_kohli_ashwinहैदराबाद, N.I.T : हैदराबाद में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश की पहली पारी 388 रनों पर सिमट गई. पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 299 रनों की बढ़त मिली. बांग्लादेश की ओर से कप्तान मुशफिकर रहीम ने शानदार शतकीय पारी खेली. रहीम 127 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने. इस पारी में रहीम ने 16 चौके और दो छक्के जमाए.

IND vs BAN LIVE: बांग्लादेश की पहली पारी 388 रन पर सिमटी, रहीम ने जड़ा शानदार शतक

(Image: AFP)

मैच के चौथे दिन पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने मेंहदी हसन को आउट कर बांग्लादेश को बड़ा झटका दिया. मेंहदी हसन ने 51 रनों की पारी खेली. इस पारी में हसन 107 गेंदों का सामना किया और 10 चौके जड़े. तैजुल इस्लाम भी 10 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने.

भारत की तरफ से सबसे अधिक तीन विकेट उमेश यादव ने लिया. अश्विन और जडेजा ने दो-दो और भुवनेश्वर व इशांत ने एक-एक विकेट लिया. यह मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत ने पहली पारी 687/6 रन पर घोषित की थी.

तीसरे दिन का रोमांच कुछ ऐसा रहा

अपने दूसरे दिन के स्कोर 41 रनों पर विकेट के नुकसान से आगे खेलने उतरी मेहमान टीम ने तीसरे दिन अपने अगले 3 विकेट पहले ही सत्र में गंवा दिए. इसके बाद शाकिब और रहीम ने 5वें विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा.

शाकिब दिन के दूसरे सत्र में आउट होकर पवेलियन लौटे. मेहमान टीम ने सब्बीर रहमान (16) के रूप में इस सत्र में अपना दूसरा विकेट गंवाया.

रहीम-मिराज ने भारत के अरमानों पर फेरा पानी

भारत को उम्मीद थी कि वह आखिरी सत्र में बांग्लादेश को जल्द ही पवेलियन भेज देगा, लेकिन रहीम और मिराज ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया. इन दोनों की जुझारू पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने अपनी लड़ाई जारी रखी है.

इस जोड़ी ने संयमपूर्ण तरीके से बल्लेबाजी की और मैच में बांग्लादेश की उम्मीदों को जिंदा रखा है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रहीम-मिराज की जोड़ी को तोड़ने के लिए अपने सभी गेंदबाजों को गेंद सौंपी, लेकिन सफलता नहीं मिली. बांग्लादेश के लिए उनके स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने भी 82 रनों का अहम योगदान दिया.

भारत की ऐसी रही पारी

भारत ने कप्तान विराट कोहली (204), मुरली विजय (108), रिद्धिमान साहा (106), चेतेश्वर पुजारा (83), अंजिक्य रहाणे (82), रवींद्र जडेजा (नाबाद 60) की बेहतरीन पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 687 रनों पर शुक्रवार को घोषित कर दी थी.

टीमें…

भारत : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिधिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार.

बांग्लादेश : मुशफिकर रहीम (कप्तान), तामिम इकबाल, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, महमुदुल्लाह, शब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, तसकीन अहमद, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, कामरुल इस्लाम रब्बी.

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

CONTACT US

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Sending

Designed by Krypton Technology

Log in with your credentials

Forgot your details?