प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने शमसाबाद मे करवाया पत्रकारों का होली मिलन समारोह

आमिर खान,शमसाबाद/कायमगंज, N.I.T :
प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन की शमसाबाद ब्लाक इकाई का पत्रकार शपथ ग्रहण एवं होली मिलन समारोह शमसाबाद स्थित न्यू मधुर मिलन गेस्ट हॉउस में डॉ0 रमेश चन्द्र त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जिसमें तहसील कायमगंज,शमसाबाद एवं कम्पिल की कार्यकारिणी को राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक ग्रीश चन्द्र कुशबाहा ने शपथ ग्रहण कराई। तत्पश्चात डॉ0 जितेन्द्र सिंह यादव को कानपुर मण्डल का अध्यक्ष तथा आनन्द भान शाक्य को जिलाध्यक्ष मनोनीत करने की घोषणा की गयी।
सर्वप्रथम संजय श्रीवास्तव ने मां बागेश्वरी की बंदना एवं भजन गाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक ग्रीश चन्द्र कुशबाहा ने अपने मुख्य संबोधन में कहा कि पत्रकारिता फूलों भरी सेज नहीं बल्कि कांटों भरा ताज है। पत्रकारिता एक मिशन है जो आजादी की लड़ाई से जुड़ा रहा है। आज खाकी व खादी की जुबान पर पत्रकार का कोई मोल नहीं है। उन्होने कहा कि एक भाई जब दूसरे भाई के खिलाफ थाने में मुकदमा लिखाएगा तो पत्रकार को कोई अधिकार नहीं मिल पाएगा। प्रिंट मीडिया यानी अखबार पर आज भी लोग बहुत भरोसा करते हैं। परन्तु पत्रकार जो समाचार पत्र में समाचार लिखता है उसे सम्पादक तोड़ मड़ोर देते हैं जिससे खबर नष्ट हो जाती है। श्री कुशबाहा ने कहा कि बसपा तथा सपा सरकारों ने पत्रकारों के लिए कुछ नहीं किया। अब भाजपा सरकार से आशा करता हूं कि वह पत्रकारों की मांग पर ध्यान देंगे। अन्त में उन्होने कहा कि सच्ची पत्रकारिता करने के लिए पत्रकार थाने की चाय पीना बंदक करें और स्वच्छ पत्रकारिता करें।
दैनिक समाचार पत्र समृद्धि न्यूज के मुख्य सम्पादक डॉ0 जितेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि पहले पत्रकार कुर्ता पायजामा पहनकर थैला लटकाकर चलते थे पर अब पत्रकारिता के आयाम बदल गये हैं। पैसे से कभी पत्रकारिता नहीं होती। पत्रकारिता में बहुत जुनून व पागलपन की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि परिवार चलाने के लिए पत्रकारिता में आज व्यावसायिकता को लाना पड़ता है। पत्रकारिता एक आइना है पत्रकारों को अपनी कलम एक मर्यादा के अनुसार चलानी चाहिए। कार्यक्रम में कवि पवन बाथम ने एक मुक्तक पढ़ा ‘‘तेरे आने का भान होता है खुशनुमा आसमान होता है तुम अकेले में न मिला करो मुझसे दिल बड़ा बेईमान होता है‘‘। कवि मधुरेश ने मुक्तक पढ़ा ‘‘जिनके लिए देश की माटी थी अभी चंदन उनके चरणों में मेरा शत-शत बार अभिनन्दन‘‘। कार्यक्रम को मास्टर जयपाल सिंह, एसोसिएशन के प्रदेश सचिव विनय सिंह, संजय शर्मा, ओमप्रकाश शुक्ला, रविन्द्र भदौरिया, मोहनलाल गौड़ आदि ने भी संबोधित किया। शमसाबाद कार्यकारिणी को शपथग्रहण राष्ट्रीय अध्यक्ष ग्रीश चन्द्र कुशवाहा ने दिलाई। जिसमें अध्यक्ष अमित पाण्डेय, महामंत्री महेश वर्मा, कोषाध्यक्ष राजीव गुप्ता शामिल हैं। इसी प्रकार कम्पिल की कार्यकारिणी का भी शपथ ग्रहण कराया गया। इस मौके पर मोहनलाल गौड़, राजीव गुप्ता, आनन्द शर्मा, रामप्रसाद माथुर, सविता सिंह, प्रीती सिंह, अकरम अली, मनोज जौहरी, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, ताहिर खां, अरविंद शर्मा, पीर मोहम्मद मंसूरी, धर्मबीर सिंह, राजपाल यादव, विनय सक्सेना, विकास दुबे,भूपेन्द्र सिंह,राहुल गंगवार,आदिल अमान,मुकेश बाथम,अरबिन्द कुमार,शिव कुमार मिश्रा,आमोद तिवारी,राहुल राजपूत,धर्मवीर,मनोज सक्सेना,वेदप्रकाश दुबे,शिप्तैनअली, आदि सैकड़ों पत्रकार मौजूद रहे।

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

CONTACT US

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Sending

Designed by Krypton Technology

Log in with your credentials

Forgot your details?