फर्रूखाबाद जिले मे रंजिश के कारण दिनदहाड़े दलित युवक को मारी गोली

IMG-20170417-WA00281

फर्रुखाबाद, N.I.T : फर्रूखाबाद जिले मे  रंजिश के कारण दिनदहाड़े दलित युवक सुंदरलाल जाटव को गोली मारकर घायल कर दिया गया। उसे गंभीर अवस्था में टेंपो से लोहिया अस्पताल ले जाया गया। सुंदरलाल थाना मऊदरवाजा के ग्राम डाल का नगला निवासी राजपाल का 18 वर्षीय पुत्र है। बताया जाता है सुंदरलाल बाजार में मेडिकल से दवा लेकर घर जा रहा था।

01उसने करीब 1.30 बजे थाना मऊदरवाजा काशीराम कॉलोनी स्थित सब्जी मंडी चुंगी चौकी चौकी के निकट बीबीगंज निवासी प्रेम किशोर की परचून की दुकान से सामान खरीदने के लिए साइकिल खड़ी की। उसी समय घात लगाए लोगों ने सुंदर लाल की गोली मार दी। घातक गोली लगने से उसकी हालत गंभीर हो गई। सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक, शहर कोतवाल डीके सिंह मौके पर पहुंचे।

04घटनास्थल पर मामले की जानकारी लेने के बाद एएसपी व इंस्पेक्टर सुंदरलाल के गांव डाल का नगला चले गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुंदरलाल ने जैसे ही साइकिल खड़ी की। घात लगाए लोगों ने तुरंत ही उसके सिर में गोली गोली मार दी। माथे पर बाई तरफ नजदीक से गोली लगने के कारण सुंदरलाल नीचे गिर पड़ा। पकड़े जाने का भय से दोनों हमलावर मोहल्ला ढुइयाँ की गली से होकर भाग गए।

02हादसे की जानकारी मिलने पर राजपाल उनकी पत्नी शीला तथा घायल सुंदरलाल के परिवारिक चाचा रामनरेश एवं ताऊ फूलचंद आदि लोग लोहिया अस्पताल पहुंचे। हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टर योगेंद्र कुमार ने सुंदरलाल को सैफई अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। सुंदरलाल के साथ उसके मां-बाप के अलावा थाने का सिपाही अजय कुमार भी साथ गया है।

राजपाल ने मीडिया को बताया कि बड़ा बेटा सुंदरलाल बुखार की दवा लेने बाजार आया था। जब वह परचून की दुकान से सामान खरीद रहा था तभी गांव के किशन पाल जाटव आदि ने मार डालने के लिए सुंदर लाल को गोली मारी है। घटना की रंजिश में राजपाल ने बताया कि मेरे बड़े भाई राज बहादुर ने मार्च गांव के लालता प्रसाद लोधी की पिटाई की थी।

03एक सप्ताह पूर्व ही लालता ने राजबहादुर की पिटाई का अपमान का बदला ले लिया। भाई राजबहादुर इस बात से रंजिश मानने लगे कि उनकी पिटाई के मामले में मैंन व मेरे बेटे सुंदरलाल ने उनकी मदद नहीं की। इसी रंजिश में राजबहादुर ने किशनपाल जाटव से बेटे को गोली मरवाई है।

05भाई राजबहादुर ने बीते दिनों किशन पाल जाटव तथा गांव के रमेश व रामनिवास लोधी पुत्रगण दयाराम के साथ बैठक करके बेटे की हत्या योजना बनाई थी। मऊदरवाजा थानाध्यक्ष इंसप्रेक्टर राजेश पाठक 1.45 बजे सुंदरलाल को जीप से लोहिया अस्पताल पहुंचाया। सुंदरलाल से छोटा भाई सुमित व तीन वहने हैं।

पुलिस की जांच पड़ताल में प्रेम प्रसंग का विरोध किए जाने की रंजिश में गोली मारने का मामला प्रकाश में आया है। गांव वालों ने पुलिस को बताया कि किशनपाल का अक्सर राजबहादुर के घर आना जाना था। राजबहादुर की जवान बेटी है जिसके कारण ही किशनपाल उनके घर जाता था। सुंदरलाल ने कई बार किशनपाल से ताऊ राजबहादुर के घर जाने का विरोध किया था। इसी बात को लेकर दोनों में मारपीट भी हुई थी पुलिस ने आरोपियों की तलाश में उनके मकान पर छापा मारा।

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

CONTACT US

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Sending

Designed by Krypton Technology

Log in with your credentials

Forgot your details?