Black mail फिल्म से नकली प्यार से उपज सकती है कॉमेडी की उम्मीद

नई दिल्ली, N.I.T : दिल के आर, जिगर के पार. दो कौड़ी का नकली प्यार; धोखेबाजी के बदले में, होगा तेरा बंटाढार… ये बड़ी अनोखी सी लाइनें उस गाने की हैं जो ब्लैकमेल के ट्रेलर में, बैकग्राउंड में बजता हुआ सुनाई देता है और फिल्म की बेहद दिलचस्प लग रही थीम का परिचय देता है. हालांकि फिल्म की पूरी कहानी ब्लैकमेल करने और होने के इर्द-गिर्द रची गई लगती है, लेकिन इसके टाइटल में एक ट्विस्ट है. टाइटल वाला ब्लैकमेल वह शब्द नहीं है जिसका मतलब ‘धमकाकर काम निकालना’ होता है. इस ब्लैकमेल का मेल, संदेश वाला न होकर पुरुष वाला मेल है. शायद मुख्य किरदार की ‘काली कॉमिक करतूतों’ को ध्यान में रखकर ऐसा किया गया है.

कहानी की बात करें तो ट्रेलर दिखाता है कि एक पति अपनी पत्नी के अफेयर का पता चलने पर आपा खोने के बजाय बड़ी चालाकी से उसका फायदा उठाने की कोशिश करता है और पत्नी के प्रेमी को ब्लैकमेल करते हुए पैसे मांगता है. लेकिन यह चतुराई खुद उसके गले पड़ जाती है जब उसे अपनी ही मांगी हुई फिरौती का इंतजाम करना पड़ता है. इस तरह अपने ही बनाए जाल में फंसते हुए वह और उससे जुड़े तमाम किरदार कैसी अजीबो-गरीब लेकिन मजेदार परिस्थितियां पैदा करते जाते हैं, फिल्म यही दिखाने वाली है. दिलचस्प यह भी है कि फिल्म किस्मत से कुछ भी होने के बजाय ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ वाली फिलॉसफी के आस-पास हास्य रचती नजर आ रही है.

कहानी का साफ-साफ अंदाजा देने के बावजूद ब्लैकमेल का ट्रेलर यह उत्सुकता जगाने में पूरी तरह सफल होता है कि फिल्म पुरुषों या कहें इंसान के किसी कमदेखे रूप को दिखाएगी. बीते कुछ वक्त में बॉलीवुड में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर आधारित फिल्में या तो ‘जिस्म,’ ‘मर्डर’ जैसी सस्ती थ्रिलर ड्रामा फिल्में रही हैं या फिर ‘थैंक्यू’ सरीखी जबरन की कॉमेडी फिल्में. ऐसे में ब्लैकमेल, थोड़े से ब्लैक ह्यूमर के सहारे वास्तविक परिस्थितियों में एक बढ़िया सिनेमा दिखाने का भरोसा दिलाती लगती है.

चतुर-चंट से चंपक बनने वाली पति की भूमिका में इरफान खान बेहद मजेदार लग रहे हैं. उन्हें देखकर इस बात का अंदाजा लग जाता है कि वे हमेशा की तरह इस बार भी ‘एक्टिंग’ नहीं करेंगे और इस तरह भरपूर मजा देंगे. बीते साल ‘इंदू सरकार’ के लिए ढेर सारी तारीफ बटोरने वाली कीर्ति कुल्हारी इस बार बेवफा पत्नी और परेशान प्रेमिका की भूमिका में देखने लायक होंगी, इस बात का पता भी ट्रेलर दे देता है. इसके अलावा दिव्या दत्ता और अरुणोदय सिंह का वजनदार अभिनय भी फिल्म के इंतजार को एक वजह दे देता है

आखिरी बात यही कि ‘देल्ही बेली’ वाले अभिनय देव की ‘ब्लैकमेल’ अपने एंटरटेनमेंट से दर्शकों का चेहरा कितना ब्राइट करेगी, इसका पता तो छह अप्रैल को फिल्म रिलीज के साथ ही चलेगा. सो, तब तक ये लाइनें गुनगुनाइए – दिल के आर, जिगर के पार… यकीन मानिए, ये बहुत मजेदार हैं!

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

CONTACT US

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Sending

Designed by Krypton Technology

Log in with your credentials

Forgot your details?