बुलंदशहर हिंसा : इंस्पेक्टर समेत दो की मौत, SIT करेगी मामले की जांच – VIDEO

हाइलाइट्स

  • यूपी के बुलंदशहर में अवैध बूचड़खाने के खिलाफ प्रदर्शन में भड़की हिंसा
  • प्रदर्शनकारियों से झड़प में गोली लगने से स्‍याना थाने के इंस्‍पेक्‍टर की मौत
  • एटा के थे सुबोध कुमार सिंह(सुबोध सिंह पिता राम प्रताप सिंह, ग्राम ततरगमा थाना जैथरा), फायरिंग में घायल युवक ने भी तोड़ा दम
  • हालात तनावपूर्ण, मेरठ के एडीजी मौके पर पहुंचे, भारी पुलिस बल तैनात

बुलन्दशहर, N.I.T. : बुलंदशहर जनपद में सोमवार को कथित तौर पर गोकशी के बाद मचे बवाल में गुस्साई भीड़ ने स्याना थाने के इंस्पेक्टर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। वहीं पुलिस की गोली लगने से भी एक युवक की मौत की खबर आ रही है। गोकशी की खबर से गुस्साई भीड़ ने इस दौरान पुलिस पर पथराव करते हुए पुलिस के कई वाहनों और चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी। मामले की सूचना मिलने के बाद कई थानों की पुलिस और आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और हालात को काबू में करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मेरठ मंडल आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने इस मामले में स्याना के कोतवाल सुबोध कुमार की मौत की पुष्टि की है। इस मामले में कथित तौर पर पुलिस की गोली से सुमित नाम के एक युवक की भी मौत होने की खबर है। अनीता सी मेश्राम ने बताया कि वे घटनास्थल पर जा रही हैं वहां पर पहुंचने के बाद ही घटना के बारे में अधिक विस्तार से बता सकेंगीं।

“सीओ एसपी शर्मा ने इस मामले में स्याना कोतवाल सुबोध कुमार की मौत की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस की गोली से घायल हुए युवक सुमित की भी मौत हो गई है।”

उधर, बुलन्दशहर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव महाव के जंगल में रविवार की रात अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर करीब 25-30 गोवंश काट डाले। यह सूचना मिलने पर लोगों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोग घटनास्थल पर पहुंचे और कथित तौर पर काटे गए गोवंश के गोवंश अवशेषों को ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी पर पहुंचे। गुस्साई भीड़ ने बुलंदशहर-गढ़ स्टेट हाईवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रास्ता जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना मिलने पर एसडीएम अविनाश कुमार मौर्य और सीओ एसपी शर्मा पहुंचे। इसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। बेकाबू भीड़ ने पुलिस के कई वाहन फूंक दिए। साथ ही चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी। उधर, सूत्रों के अनुसार इस बीच पुलिस फायरिंग के दौरान चिंगरावठी निवासी सुमित को गोली लग गई। जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद भीड़ की पिटाई के कारण स्याना कोतवाल सुबोध कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ देर बाद उनकी मृत्यु हो गई। बवाल की जानकारी मिलने पर स्याना सहित अहार, बुगरासी, बीबीनगर सहित आसपास के कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। उधर, बुलंदशहर में इज्तेमा से लौट रहे हजारों वाहन भी हंगामे के कारण फंस गए। भीड़ ने इज्तेमा से लौट रहे युवकों से भी मारपीट की। फिलहाल ऐसे वाहनों का रूट डायवर्ट कर औरंगाबाद व जहांगीराबाद से निकाला जा रहा है। मौके पर एसपी और आला अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए मेरठ और आसपास के जनपदों की पुलिस बुलन्दशहर भेजी जा रही हैं।

अवैध बूचड़खाने को लेकर बवाल’
बुलंदशहर के डीएम अनुज झा का कहना है कि अवैध स्लॉटर हाउस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों और पुलिस के बीच झड़प के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध की मौत हो गई। वहीं, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर का कहना है कि इलाके में हालात काबू में हैं। झड़प की शुरुआत उस वक्त हुई जब लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। इस दौरान गांववालों से संघर्ष में इंस्पेक्टर की जान चली गई। एडीजी के मुताबिक ग्रामीणों ने पुलिस पर कई राउंड फायरिंग की।

बुलन्दशहर इज्तेमा

उधर, बुलंदशहर में इज्तेमा से लौट रहे हजारों वाहन भी बवाल के कारण फंस गए। भीड़ ने इज्तेमा से लौट रहे युवकों से भी मारपीट की। फिलहाल ऐसे वाहनों का रूट डायवर्ट कर औरंगाबाद से जहांगीराबाद से निकाला जा रहा है। मौके पर एसएपी और आला अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद हैं।

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

CONTACT US

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Sending

Designed by Krypton Technology

Log in with your credentials

Forgot your details?