Ghazipur में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- चोरों को सही जगह ले जाएगा चौकीदार, Ghazipur में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

“मिशन पूर्वांचल का आगाज़ करते हुए Ghazipur में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास”

गाजीपुर, N.I.T. :  मिशन पूर्वांचल के तहत Ghazipur में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक एक कर अपने राजनैतिक विरोधियों को निशाने पर लिया, उन्‍होंने कहा कि आपका ये चौकीदार, बहुत ईमानदारी से दिन-रात एक कर रहा है। आप अपना विश्वास और आशीर्वाद इसी तरह बनाए रखिए। क्योंकि चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ी हुई है। मुझ पर आपका विश्वास और आशीर्वाद ही एक दिन इन चोरों को सही जगह तक लेकर जाएगा।

ये कैसा खेल, कैसा धोखा
पीएम ने कहा कि कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ। ये कैसा खेल, कैसा धोखा है। इतना ही नहीं जब कैग की रिपोर्ट आई उसमे से 35 लाख रुपये उन लोगों को मिला जो न किसान थे, न कर्ज था और न कर्ज माफी के हकदार थे। छह लाख करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज माफी का वादा किया था और दिया कितना सिर्फ 60 हजार करोड़।

Modi said in Gazipur under Mission Purvanchal
Modi said in Gazipur under Mission Purvanchal

पारदर्शिता के साथ काम करने से जनहित ऊपर रखा जाता है
जब सरकारें पारदर्शिता के साथ काम करती हैं, जब जनहित स्वहित से ऊपर रखा जाता है, संवेदनशीलता जब शासन का हिस्सा बनने लगती हैं, तब बड़े काम होते हैं। जब लक्ष्य व्यवस्था में स्थाई परिवर्तन होता है, तब बड़े काम होते हैं, तब दूर की सोच के साथ स्थाई और ईमानदार प्रयास किए जाते हैं। वोट बटोरने के लिए लुभावने उपायों का हश्र क्या होता है वो मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिख रहा है। सरकार बदलते ही वह खाद और यूरिया के लिए लाइन लगने लगी हैं।

आयुष्मान योजना से यूपी के 14,000 हजार से ज्यादा लोगों को मिला लाभ
पीएम ने कहा आयुष्मान योजना के तहत 100 दिन के भीतर ही साढ़े छह लाख गरीब बहन-भाइयों का या तो इलाज हो चुका है या अस्पताल में इलाज चल रहा है। उत्तर प्रदेश के 14,000 हजार से ज्यादा बहनों-भाइयों को इसका लाभ मिला है।

तैयार होंगे नए और मेधावी डॉक्टर 
प्रधानमंत्री ने कहा कि Ghazipur में जिस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है उससे इस क्षेत्र को आधुनिक चिकित्सा सुविधा तो मिलेगी ही, Ghazipur में नए और मेधावी डॉक्टर भी तैयार होंगे। करीब 250 करोड़ की लागत से जब ये कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा तो, गाजीपुर का जिला अस्पताल 300 बेड का हो जाएगा। इस अस्पताल से गाजीपुर के साथ-साथ आसपास के जिलों को भी लाभ होगा।

पूर्वांचल को मेडिकल हब बनाने की तैयारी
पीएम ने कहा कि आज गरीब से गरीब की भी सुनवाई होने का मार्ग खुला है। समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को गरिमापूर्ण जीवन देने का ये अभियान अभी शुरुआती दौर में है। पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार इसी दिशा में उठाया गया कदम है। अभी एक ठोस आधार बनाने में सरकार सफल हुई है। इस नींव पर मजबूत इमारत तैयार करने का काम अभी बाकी है। स्वास्थ्य की दृष्टि से देश में सबसे कम विकसित क्षेत्रों में से एक पूर्वांचल को मेडिकल हब बनाने की दिशा में निरंतर तेजी लाई जा रही है।

देश के हर वीर-वीरांगनाओं को हमारी सरकार का नमन,बहराइच में  सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी
महाराजा सुहेलदेव की स्मृति में बहराइच में स्मारक बनाने का फैसला करने के लिए मैं उत्तर प्रदेश सरकार को शुभकामनाएं देता हूं। देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया, उनको नमन करने का काम हमारी सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का दृढ़ निश्चय है कि जिन्होंने भी भारत की रक्षा, सामाजिक जीवन को ऊपर उठाने में योगदान दिया है, उनकी स्मृति को मिटने नहीं दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Ghazipur में आइआइटी कॉलेज के ग्राउंड पर कहा कि महाराजा सुहेलदेव देश के उन वीरों में रहे हैं, जिन्होंने मां भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया है। जब विदेशी आक्रांताओं ने भारत भूमि पर आंख उठाई तो महाराजा सुहेलदेव उन महावीरों में थे जिन्होंने उनका डटकर मुकाबला किया और उन्हें परास्त किया।

हर चौराहे पर दिख रहा विकास कार्य 
उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 में जो विश्वास दिखाया था वो आज सच होते दिख रहा है, हर सड़क हर चौराहे पर विकास कार्य दिख रहा है। 90 लाख लोगों को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क रसोई गैस देने का काम किया है। सीएम ने कहा कि आज महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी हो रहा है, इनके नाम पर ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। आने वाले पीढ़ियों के लिए यह कभी न मिटने वाली स्मृति है।

-एजेंसी

0 Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

CONTACT US

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Sending

Designed by Krypton Technology

Log in with your credentials

Forgot your details?