सीक्रेट सुपरस्टार के टीज़र के पहले ही दृश्य में फिल्म की नन्ही सी नायिका सपने देखने का अपना हक़ मांगती दिखाई पड़ती है. उसे जो सपने देखने की इजाजत है वे सिर्फ रात में सोते हुए ही देखे जा सकते हैं. खुली आंखों से सपने देखे जाने की विडम्बना ही यही है कि वे रात के काले अंधेरे में नहीं देखे जा सकते. ऐसा अंधेरा जहां सिर्फ सपना ही सूझता है, रास्ता नहीं. किसी भी सच्ची प्रतिभा के सपने एक मद्धिम सी उम्मीद की किरण में भी अपना रास्ता खोज लेते हैं. टीज़र में नायिका के लिए यह उम्मीद की किरण सोशल मीडिया बनता है. सोशल मीडिया जब उस उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया जाता है जिसके लिए उसे बनाया गया है तो जिंदगी बदलने वाली चीज साबित हो सकता है. टीज़र इशारा देता है कि फिल्म इस विचार के आस-पास बुनी कोई कहानी हमें दिखा सकती है.

Play

टीज़र एक झलक इस बात की भी दिखाता है कि सपनों के साथ सबसे बुरा यही होता है कि अक्सर हमारे अपने ही लोग उनकी कीमत नहीं समझ पाते है. दूसरे दृश्य में गिटार तोड़ते पिता को देखकर लगता है जैसे गिटार नहीं कोई अधबुना सपना ही नोंच-नोंचकर उधेड़ा जा रहा है. ये नासमझी जहां सपनों के जरा सा कमजोर पड़ते ही उनका दम घोंट सकती है वहीं मजबूत सपनों के ताने-बाने में सिर्फ गिरह की गुंजाइश बना पाती है. आखिरकार इस नन्ही नायिका के सपने उड़ान भरते हैं, भले ही इसके लिए नाम छिपाना पड़े या चेहरे पर हिजाब ओढ़ना पड़े. और वैसे भी पंखों के लिए कोई हिजाब आज तक बना नहीं है.

आमिर खान प्रोडक्शन्स में बनी इस फिल्म का लेखन और निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है. अद्वैत लम्बे समय तक आमिर खान के मैनेजर रहे हैं. संभव है आमिर खान से अच्छे संबंधों के चलते उन्हें यह मौका मिल गया हो. उन पर सिर्फ इसलिए भी भरोसा जताया जा सकता है कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने उन पर दांव लगा दिया है. बाकी लगभग डेढ़ मिनट का यह टीज़र भी एक उद्देश्यपूर्ण फिल्म की झलक दिखाता है.

फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में जाइरा वसीम, मेहर विज और राज अर्जुन नजर आने वाले हैं. जाइरा वसीम पिछले कुछ वक्त से आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ में अपनी भूमिका को लेकर चर्चा में हैं. टीवी का पहचाना हुआ चेहरा मेहर विज अब बॉलीवुड में मजबूती से कदम जमा रही हैं. वे अपनी हालिया फिल्म ‘तुम बिन 2’ में भी देखने लायक थीं. मेहर सिर्फ 30 साल की हैं. यहां उन्हें एक किशोर बेटी की मां की भूमिका में देखना दिलचस्प हो सकता है बशर्ते वे इस बार कुछ कमाल कर जाएं. टीज़र के आखिरी दृश्य में आमिर खान खुद भी नजर आते हैं. चर्चाओं के मुताबिक़ वे फिल्म में एक संक्षिप्त भूमिका में नजर आने वाले हैं.